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शिकायत के बाद भी नहीं हुई कार्रवाई

68 Days ago
| by AMB LIVE

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रबूपुरा। कोटेदार द्वारा पात्र लोगों को समय पर राशन नहीं देना, दुकानों पर अनियमतता बरतना, विरोध करने पर लोगों से अभ्रदता करना तो जैसे दुकान संचालकों की एक आदत सी हो गई है। अक्सर ऐसे मामले देखने को मिलते हैं। आश्चर्य की बात तो यह है शिकायत के बाद भी विभागीय अधिकारी इनके खिलाफ कार्रवाई करने से कतराते नजर आते हैं। ऐसा ही एक मामला जेवर विकास खंड के गांव कानपुर का भी है। दर्जनों ग्रामीणों ने गांव के राशन डीलर पर कई आरोप लगाते हुए शिकायत की थी। परन्तु कई बार शिकायत के बाद भी समस्या का समाधान नहीं हुआ। जिसके चलते ग्रामीणों में विभाग के प्रति रोष व्याप्त है। 
जिलाधिकारी एनपी सिंह को सौंपे गये शिकायती पत्र में गांव कानपुर निवासी राजकुमार, मनोज, पुष्पेन्द्र, संजय, ऋषिपाल, चन्द्रपाल, यशपाल, अमरसिंह, राजेन्द्र, राहुल, सुवन, लेखराज आदि ने गांव के कोटेदार द्वारा राशन वितरण का पात्र लोगों को लाभ नहीं मिल रहा है। उसने कुछ फर्जी राशन कार्ड भी बनवा रखे हैं। दुकान संचालक द्वारा अनियमता बरतने, अभ्रदता करने समेत अन्य आरोप लगाते हुए कई शिकायत की गई। गत 18 मार्च को जांच के दौरान राशन डीलर दोषी पाया गया परन्तु उसके बाद भी कोई कार्यवाई नहीं की गई। गांव वालों एक बार पुनः जिलाधिकारी से न्याय की गुहार लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है।

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