DOWNLOAD OUR APP
IndiaOnline playstore
05:43 AM | Fri, 27 May 2016

Download Our Mobile App

Download Font

जानिए कौन से देश ने दी विश्व युद्ध की चेतावनी

103 Days ago
| by AMB LIVE

war.jpg

धरती पर अब तक दो बार विश्व युद्ध हो चुके हैं। इन दोनों विश्व युद्ध में बहुत सारे लोगो ने अपनी जान गवाई थी। अब फिर से वैसी ही युद्ध की चेतावनी देते हुए रूस के प्रधानमंत्री दमित्री मेदवेदेव नज़र आएं है। दरअसल, दमित्री मेदवेदेव का कहना है की अगर अरब सैनिक सीरिया युद्ध में प्रवेश करते हैं तो इससे नया विश्वयुद्ध भड़क सकता है। इससे बचने के लिए उन्होंने संघर्ष विराम वार्ता रखने की बात सामने राखी है।

इस मामले के सामने आते ही दमित्री का कहना है की अमेरिका और अरब पार्टनर्स को इस बात को गंभीर लेने के साथ इस पर सोचना भी चाहिए। उन्हें यह सोचना चाहिए की क्या ये स्थाई युद्ध चाहते हैं। अगर हां तो क्या वे यह सोच रहें है की वह इस युद्ध को बहुत जल्द जीत लेंगे। अगर ऐसा है तो यह सोच असंभव है। वहीँ उनका यह भी कहना है की यह बात अरब देश के लिए तो बिलकुल आसान नहीं है। क्यों की इस वक़्त सभी अरब देशो में एक दूसरे के साथ लड़ने में लगे हुए है। उनका कहना है की सभी को सभी पक्षों पर ध्यान देनी चाहिए। अगर ऐसा नहीं हुआ तो हम आगे अगले विश्व युद्ध के तरफ बढ़ रहें है।
हीं अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी का कहना है की अमेरिका ने सीरिया के अलेप्पो या फिर उसके आसपास के इलाकों में कही भी अपना कोई लड़ाकू विमान नहीं भेजा था और न ही उससे किसी भी तरह का हवाई हमले किया था। वहीं दूसरी तरफ फ्रांस के राष्ट्रपति ने रूस से यह अपील किया है रूस सीरिया में नागरिकों को नुकसान पहुंचाने से रोकने और राष्ट्रपति बशर अल असद का समर्थन बंद करने का आह्वान किया है। फ्रांस का कहना है की राष्ट्रपति बशर अल असद रूस की मदद मिलने के वजह से अपने लोगो को बड़ी बेरहमी से मार रहा है। फ्रांस ने रूस से यह कहा है की वह रूस से यह बात को सुनिश्चित करना चाहता है की असद सत्ता छोड़ दें। 

Viewed 32 times
  • SHARE THIS
  • TWEET THIS
  • SHARE THIS
  • E-mail

Press Releases

Our Media Partners

app banner

Download India's No.1 FREE All-in-1 App

Daily News, Weather Updates, Local City Search, All India Travel Guide, Games, Jokes & lots more - All-in-1